Whatsapp status ko kaise save kare

व्हाट्सएप्प में किसी का स्टेटस को अपने गैलरी में कैसे सेव करे। आज आप इस पोस्ट में यही जानेगे की किसी के स्टेटस कैसे सेव करे वो भि बिना किसी अन्य टूल की मदद लिए।व्हाट्सएप्प तो आज लगभग सभी लोग चलते है।जिसके पास भी स्मार्टफोन है समझो की वो जरूर व्हाट्सएप्प चलाता ही होगा। और आप जानते होंगे की ये स्टेटस 24 घंटे ही दिखाई देता उसके बाद स्वतः ही यह अदृस्य हो जाता है। और अगर आप को इसे किसी और व्यक्ति को भेजना हो तो आप इसे कैसे भेजेगे । इसे भेजने के लिए आपको पहले इससे आपको अपने गैलरी में सेव करना होगा तभी आप इसे किसी को कैसे भेजेगे. उसकर लिए आपको इसे सेव या अपने फ़ोन में डाउनलोड करना पड़ेगा। हमें जब भी किसी का स्टेटस पसंद आता है तो उससे हमें मैसेज में कहना पड़ता है ये स्टेटस हमें सेंड कर दो पर अब ऐसा नही होगा मैं आज आपको एक ऐसा ट्रिक  बताउगा जिससे आप किसी का भी व्हाट्सएप्प स्टेटस डाउनलोड कर सकते है वो भी बिना किसी अन्य थर्ड पार्टी टूल के
तो चलिए जानते है कि व्हाट्सएप्प स्टेटस को गैलेरी में कैसे सेव करे।
उसके लिए सबसे पहले आपको उस स्टेटस को देखना पड़ेगा यानि को अगर वीडियो है या इमेज सबसे पहले उसे आपको एक बार देखना पड़ेगा।
अब आप अपने फाइल मेनेजर को open करे।
और सर्च बार में whatsapp लिख कार सर्च करे। जैसा की इमेज में दिखाया गया है।



अब आप अपने व्हाट्सप्प फोल्डर में एक media नाम का फाइल मिलेगा आप उससे ओपन कीजिये । अगर वहां आपको स्टेटस का फोल्डर मिल गया तो अच्छा बात है अगर नही मिला तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कोजिये।
अब आप अपना मीनू बार खोले और और वह आपको show hidden file का option मिल जायेगा आप इसे on कर दे अब आपको स्टेटस का ऑप्शन मिल गया होगा अब आपको आपके व्हाट्सएप्प फ्रेंड के स्टेटस मीडिया वहां मिल जायेगा
अब जिसको भी सेव करना है आप उसे cut करकर किसी अलग फोल्डर में पेस्ट कर दीजिए या आप उसे मूव करके किसी अलग फोल्डर में सेव कर दे।
अब आप इससे किसी को भी भेज सकते है।
मैं आशा करता हु की आपको ये पोस्ट आपको पसंद आया होगा । आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले । जल्दी जल्दी आप शेयर कर दे। ज्ञान बाटने से ज्ञान बढ़ता है।बाकी आपकी मर्जी।।
अगर आपका और भी कोई सवाल है तो आप नीचे कॉमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। और इसी तरह की जानकारी के लिये आप thenicetips पर आते रहे।। 

Post a Comment

6 Comments

  1. Bahut Achhi Jankari Hai Bro

    ReplyDelete
  2. Thanks for good information mujhe apki post se kafi help mili pahle is cheej ko lekar problem rhti thi

    ReplyDelete
    Replies
    1. कमेंट करने के लिए धन्यवाद आप इसी तरह ज्ञान वर्धक जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर आते रहे ।

      Delete

Thanks for comment