Patanjali sim card ki puri jankari

बीते दिन आप, फेसबुक और व्हात्सप्प पर वायरल हो रहा ये मैसज तो आपने जरूर ही देखा होगा की योग गुरु बाबा रामदेव ने नया प्रोडक्ट पतंजलि सिम, पतंजलि मोबाइल,पतंजलि सेल्फी यन्त्र,पतंजलि गाड़ी इत्यादि लेकिन मैं आपसे  ये बोलू की पतंजलि का सही में सिम कार्ड आ रहा है आई विस्वास नही करेगे।लेकिन ये सच है कि पतंजलि का सिम कार्ड भी आ रहा है। रामदेवजी ने अपने व्यापार को बढ़ाते हुआ अपना कदम टेलीकॉम क्षेत्र में भी रख दिया है।और ये इस क्षेत्र में बेहतर करने के जुगाड़ में लगे हुए है।जैसे की पहले जियो आया सीधे 4g लेकर ठीक उसी तरह ये भी सीधे 4g लेकर आने की खबर सुनी गई है। तो क्या सच में योग गुरु बाबा रामदेव पातंजली का सिम कार्ड ला रहे है? क्या ये सच है? इन सभी सवाल के जवाब आप इस पोस्ट में पड़ेगे।
27 may 2018 को रामदेव ने खुद इसके बारे  घोषड़ा किया।

पतंजलि और बीएसएनएल मिल कर इस सिम  कार्ड को लांच कर रहे है।
जिसकी सेवा 4g होगी।
इस सिम का नाम ="स्वदेसी समृद्धि" रखा गया है
बाकि टेलीकॉम की तरह इसमें भी प्लान के अनुसार वॉइस कॉल फ्री है
इस सिम कार्ड का उपयोग कर के आप कोई भी पतंजलि का सामान खरीदते है तो आपको उस प्रोडक्ट पर 10%का छूट भी मिलेगा।
इससे आपको 2.5 लाख का मेडिकल insurance और 5 लाख तक का लाइफ insurance भी मिलेगा
फ़िलहाल ये सिम कार्ड आम यूजर के लिए नही लाया गया है अभी पतंजलि के स्टाफ के द्वारा इसका अभी टेस्टिंग चल रहा है। और जब यह सफल हो जायेगा तब इससे आम लोगो के लिए भी दिया जायेगा।
इसके प्लान के तहत 144 रुपये में 2gb डाटा daily और 100 sms और इसके साथ voice कॉल भी। लेकिन इसके वैलिडिटी के बारे में कुछ नही बताया गया है कि यह 28 दिन तक ही मान्य रहेगा या 30 दिन तक।
रामदेव ने कहा कि = "सरकार के स्वामित्व वाली बीएसएनएल एक ' स्वदेशी नेटवर्क ' है और पतंजलि और बीएसएनएल दोनों का मकसद देश का कल्याण है."
= "बीएसएनएल के और वहाँ के लोगों से पांच लाख काउंटर जल्द ही पतंजलि स्वदेशी-समृद्धि कार्ड प्राप्त करेगे।
इस सिम कार्ड को खरीदने के लिए आपको अपने नजदीकी बीएसएनएल स्टोर पर जाना पड़ेगा। फ़िलहाल तो ये नही मिलेगा जब पब्लिकली लांच हो जायेगा तब आप अपने आधार कार्ड से इस सिम को प्राप्त कर सकते है।
और यहां तक की रामदेव ने यह भी कहा कि इससे जो भी मुनाफा होगा वह देश के हित में लगाया जायेगा।
तो आपको ये पोस्ट कैसा लगा।आप अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर करना न भूले।अगर स्वदेशी समृद्धि से संभंधित कोई भी सवाल है तो आप कमेंट में जरूर करे।


Post a Comment

1 Comments

  1. Nice Post
    Miranda House University of Delhi – मिरण्डा हाउस एक गर्ल्स कॉलेज है ये दिल्ली यूनिवर्सिटी के लोथ कैम्पस मे स्थित है मिरण्डा हाउस की स्थापना सन् 1948 मे की गई थी। मिरण्डा हाउस को एन एस के द्वारा A+ ग्रेड दिया गया है। दिल्ली का मिरांडा हाउस Miranda House University of Delhi

    ReplyDelete

Thanks for comment