Instagram se image ya video kaise download kare

आज इस तकनीक के दुनिया में सभी आपना तस्वीर या वीडियो ऑनलाइन सोशल नेटवर्किंग साइट  Instagram पर तो जरूर ही शेयर करते होंगे। चाहे वो model हो या ना हो लेकिन वो अपना तस्वीर Instagram पर ऐसे शेयर करते है जैसे की कोई सेलेब्रेटी है। एकदम मस्त सा स्टाइल में जैसे कि की इनका अगला आने वाला कोई मूवी का क्लिप्स हैं। लेकिन हमे दिक्कत तब आती है की जब हम किसी photo या video को डाउनलोड करना है और हम नही कर पाते है। तो अब आपको इस प्रॉब्लम से छुटकारा आज इस पोस्ट से मिल जाएगा की किसी भी फ़ोटो या वीडियो को कैसे डाउनलोड करे। आज आप इस पोस्ट में पड़ेगे की Instagram के किसी भी फ़ोटो या वीडियो को कैसे डाउनलोड करते है।
Instagram se image ya video kaise download kare
Instagram se image ya video kaise download kare
Instagram के फ़ोटो या वीडियो को क्यों डाउनलोड करे।
सिंपल सी बात आप किसी भी फ़ोटो या वीडियो को क्यों download करना चाहेगे जाहिर सी बात की वो media आपको पसंद आ गया होगा इसलिए उसे सेव करेगे ताकि किसी और को हम उसे भेज सकेंगे
Instagram के किसी भी फ़ोटो या वीडियो को कैसे डाउनलोड करे
सबसे पहले आप इस नीचे दिए गए लिंक से इस एप्लीकेशन को अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर ले


अब आप इंस्टाग्राम खोले और वह से से जो भी इमेज या फिर वीडियो को सेलेक्ट कर ले जिसे आपको डाउनलोड करना है।
Instagram account ravikant upadhyay

  अब आपको उस मीडिया का लिंक कॉपी करना है। जैसे की नीचे इमेज में है ठीक उसी तरह उस मीडिया का आप लिंक कॉपी कर ले। इसके लिए आपको मीडिया के ऊपर साइड में बने 3 सीधे बिंदु पर टैप करे। और वहां पर आपको copy link लिखा होगा उसपर टैप करे। बस अब आप जो मीडिया को डाउनलोड करना चाहते है। उसका लिंक आपके क्लिपबोर्ड में कॉपी हो गया है।

अब आप जो apps था उसे ओपन करे और जो लिंक कॉपी किये थे उसे आप यह पेस्ट कर दे। फिर आप choose करले की क्या डाउनलोड करना है उस मीडिया का थंबनेल या फिर फूल वीडियो। अब आपके स्क्रीन पर कुछ इस तरह से शो होगा अब आप यह से अपने मीडिया को downloads कर ले।

और आप हमे instagram पर फॉलो करना न भुले  हमारा यूजर name  ravikantupadhyayofficial
अब भी कोई प्रश्न है इस पोस्ट से संबंधित तो आप नीचे कमेंट में जरूर पूछे है हम आपके सवाल का जवाब जरूर देगे। और इसी तरह ज्ञान-वर्धक जानकारी के लिए Thenicetips पर आते रहे.

Post a Comment

5 Comments

Thanks for comment